झाँसी से शुरू हुई भारत स्वाभिमान यात्रा

भारत स्वाभिमान मुरादाबाद                                   ॐ                                           २०-०९-२०११ 

आज प्रातः ५ बजे "लक्ष्मी बाई स्टेडियम झाँसी" से भारत स्वाभिमान यात्रा का विधिवत प्रारंभ हुआ. यह झाँसी का सबसे बड़ा स्टेडियम है इसके बाद भी वहां पैर रखने की जगह नहीं थी. लोग उत्साह पूर्वक प्रातः से ही वहां उपस्थित थे. बहुत से लोग जिन्हें स्टेडियम में जगह नहीं मिली वह उसके चाहरदीवारी पर ही बैठ गए. लोग "वन्दे मातरम" तथा "भारत माता की जय" जैसे नैरे लगा रहे थे.
प्रातः योग शिविर प्रारंभ हुआ जिसमे श्रद्धेय गुरुदेव ने उपस्थित जनसमूह को योगिक जोगिंग, सूक्ष्म व्यायाम, सूर्य नमस्कार तथा भ्रस्तिका, अनुलोम विलोम, भ्रामरी आदि प्राणायाम सिखाये. इस बीच युवाओं तथा उपस्थित अन्य जानो का उत्साह देखते ही बनता था. अपनी परंपरा से ही वीर भूमि झाँसी की महिलाओं ने भी अत्यधिक उत्साह प्रदर्शित किया.
श्रद्धेय स्वामी जी ने योग के बहुमूल्य सन्देश को लोगो तक पहुचाते हुए कहा की प्रत्येक रोग सूक्ष्म रूप में हमारे अंदर ही उपस्थित हैं तथा योग के द्वारा उन सभी रोगों का उपचार संभव है.
अपने वक्तव्य में उन्होंने कहा कि विदेशो में जमा ४०० लाख करोड़ का कला धन हम वापस लाकर रहेंगे तथा ८४ करोड़ लोगो कि भूख का समाधान अवश्य होगा. उन्होंने सन २०१२ में क्रांति होने की बात भी कही. आगे बात करते हुए श्रद्धेय स्वामी जी ने कहा कि यह सरकार बनाने वाली भी जनता है तथा इसको उखाड़ फैकने वाली भिऊ जनता ही है.
श्रद्धेय आचार्य श्री बालकृष्ण जी महाराज के ऊपर लगे फर्जी पासपोर्ट के मामले पर उन्होंने कहा कि आचार्य जी भारत में ही पैदा हुए हैं. इस बात को सिद्ध करते हुए उन्होंने नेपाल सरकार द्वारा जारी पत्र भी प्रस्तुत किया. उन्होंने कहा कि लाखो की संख्या में भारतीय मूल के नेपाली तथा नेपाली मूल के भारतीय नागरिक हैं फिर आचार्य श्री पर इतना बखेड़ा क्यों?
उन्होंने कहा की उन्हें किसी राजनैतिक पार्टी के करैक्टर सर्टिफिक की जरूरत नहीं है. जिन लोगो का खुद का कोई करैक्टर नहीं है वह मुझे क्या सर्टिफिकेट देंगे.
शिविर के पश्चात् एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा की मै भारतीय जनता पार्टी का प्रवक्ता नहीं हूँ.
उन्होंने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि मेरा आन्दोलन भारतीय जनता का आन्दोलन है इसमें प्रत्येक भारतीय शामिल हो सकता है.
इस अवसर पर उनके साथ मंच पर आचार्य श्री बालकृष्ण, गुरुदेव प्रद्युम्न, मौलाना कल्बे रिज़वी, वेद प्रकाश वैदिक, अनेक धर्म गुरु तथा गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे. 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कृपया कमेंट्स हिंदी में दें, इस बॉक्स का प्रयोग करें:हिंदी टाइप रायटर

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...