राजबाला को मिले शहीद का दर्जा

भारत स्वाभिमान मुरादाबाद                                   ॐ                                               ०३-१०-२०११ 
गुड़गांव

योग गुरु बाबा रामदेव ने केंद्र सरकार से राजबाला को शहीद का दर्जा देने की मांग की है। उन्होंने दिल्ली पुलिस की बर्बरतापूर्ण कार्रवाई को राजबाली की मौत का कारण बताया। रामदेव मंगलवार दोपहर कृष्णा कॉलोनी में पूर्व पार्षद राजबाला को श्रद्धांजलि देने आए थे। रामदेव गुड़गांव में करीब 12:30 बजे पहुंचे और करीब 1 घंटे तक यहां पर रहे।

रामदेव मंगलवार को कांग्रेस पर जमकर बरसे। उन्होंने जनता से यहां तक अपील कर डाली कि अगले विधानसभा और लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का कोई भी प्रत्याशी जीतने न पाए। साथ ही उन्होंने कहा कि जनता हिसार उपचुनाव में कांग्रेस को सबक सिखाएगी। उन्होंने कहा कि देश से भ्रष्टाचार के खात्मे और विदेशों में जमा काले धन की वापसी के लिए राजबाला ने शहादत दी है। कांग्रेस सरकार को सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है। देश से भ्रष्टाचार के खात्मे के लिए कठोर कानून के साथ-साथ आर्थिक नीतियों में बदलाव की जरूरत है। राजबाला की मौत पर केंद्र सरकार की ओर से भेजे गए 2 लाख के मुआवजे को वापस करने पर बाबा रामदेव से उनकी पुत्र वधु राकेश की सराहना की। उन्होंने इस मामले में आयोग गठित कर मामले की निष्पक्ष जांच करने के साथ-साथ दोषियों को सजा देने की मांग की।

नोटिस भेजकर बदनाम कर रही है सरकार

प्रवर्तन निदेशालय की ओर से मिले नोटिस के सवाल पर उन्होंने कहा कि उनके नाम न तो कोई पैसा जमा है और न ही कोई जमीन। अगर कोई नोटिस आया होगा तो उसका जवाब ट्रस्ट दे देगा। यह सरकार की उन्हें बदनाम करने की कोशिश है। देश को भ्रमित किया जा रहा है। यह केंद्र सरकार की रणनीति का हिस्सा है। इसका खमियाजा हिसार उपचुनाव में पार्टी को भुगतना पड़ेगा। अन्ना हजारे की यात्रा पर उन्होंने कहा कि हर किसी को अपने-अपने ढंग से आंदोलन चलाने का अधिकार है। उन्होंने पहले ही भ्रष्टाचार के मुद्दे पर आंदोलन शुरू किया है। वह अन्ना हजारे के इस आंदोलन का नैतिक समर्थन करते हैं।

बदलाव की बयार

योग गुरु बाबा राम देव ने कहा कि राज बाला की मौत से अपने अंदर एक संकल्प लें कि देश केलिए कुछ न कुछ जरूर करेंगे। उन्होंने राज बाला की मौत को भारत माता के लिए दिया गयाबलिदान बताया। इससे देश में बदलाव की बयार चल पड़ी है। राजबाला की मौत से लोगों मेंकुर्बानी की भावना पैदा होगी। इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सोमपाल शास्त्री , डॉ . सर्वदानंद आर्य, आचार्य बलदेव , आचार्य आत्मप्रकाश , सुनील आर्य सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

जल्द दिखेगा परिवर्तन

योग गुरु बाबा राम देव ने कहा कि आज विश्व वैश्विक परिवर्तन की ओर बढ़ रहा है। जनतामहंगाई , असमानता से तंग आ चुकी है। लोगों में आक्रोश बढ़ रहा है। जगह - जगह परिवर्तनको लेकर आंदोलन शुरू हो चुके हैं। जल्द ही परिवर्तन देखने को मिलेग ा। 

साभार: एनबीटी न्यूज

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कृपया कमेंट्स हिंदी में दें, इस बॉक्स का प्रयोग करें:हिंदी टाइप रायटर

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...